Related Top Articles

समुद्र में पहली बार मिला रहस्यमय जीव

  • 0
  • 56

Hello world

समुद्र में पहली बार मिला रहस्यमय जीव
.
शोधकर्ताओं ने प्रशांत महासागर के तल में एक रहस्यमय जीव की खोज की है। पानी में रहने वाला यह जीव पहली बार प्रशांत महासागर में मिला है, जिसे देख कर शोधकर्ता हैरान हैं। इस जीव का नाम सोलुम्बेलुला सी पेन है। इस जीव का शरीर कांटेदार है, इसकी एक पूछ है जो समुद्र तल से जुड़ी थी। आज से पहले इसे प्रशांत महासागर में नहीं देखा गया था।
.
एक्सप्लोरेशन व्हीकल नॉटिलस की टीम द्वारा खोजा गया यह जीव किसी आश्चर्य से कम नहीं है। इस जीव की खोज तब हुई जब जहाज से रिमोट के जरिए ऑपरेट किया जाने वाला एक रोबोट पानी में खोजबीन के लिए उतारा गया। ये सी-पेन सामान्यतः अटलांटिक और हिंद महासागर में पाए जाते हैं।
.
ये जीव समुद्र तल से 2,994 मीटर की गहराई में मिला है। जीव का क्लोज अप शॉट लिया गया जिसमें उसके शिकार पकड़ने वाले कांटे दिखे। ये जीव दो मीटर लंबा था। शोधकर्ता अब इस फुटेज के जरिए ये पता लगा रहे है कि क्या ये प्रशांत महासागर में मिलने वाला पहला जीव है, या फिर समुद्र का कोई नया जीव है। ये शोध अभियान समुद्र में जैव विविधता का अध्ययन करने के उद्देश्य से किया गया था, जिससे पता चलता है कि हमारा ग्रह विविधताओं से कितना भरा है।
.
Visit us  @ www.justlearning.in
.
.
#Sea #creature #researchers #mysteriouscreature
#hindmahasagar #sealife #prashantmahasagar #explore #onlinelearning #atlanticocean #education #community #K12 #justlearning


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!