Related Top Articles

पूर्व भारतीय धावक पी.टी. उषा ने ली राज्यसभा सांसद के तौर पर शपथ

  • 0
  • 133

Hello world

पूर्व भारतीय धावक पी.टी. उषा ने ली राज्यसभा सांसद के तौर पर शपथ

.

पूर्व भारतीय धावक पी.टी. उषा ने बुधवार को राज्यसभा सांसद के तौर पर शपथ ली। 1980 और 1990 के दशक के दौरान भारतीय एथलेटिक्स को फिर से परिभाषित करने वाली उषा को केंद्र सरकार द्वारा 6 जुलाई को उच्च सदन के लिए नामित किया गया था।

.

केरल के कोझीकोड जिले के एक छोटे से गाँव में जन्मी पीटी उषा भारत की सबसे प्रतिष्ठित खिलाड़ियों में से एक हैं। पीटी उषा देश भर में उन लाखों युवा लड़कियों के लिए एक रोल मॉडल और प्रेरणा रही हैं, जिन्होंने खेल, विशेष रूप से ट्रैक और फील्ड स्पर्धाओं में अपना करियर बनाने का सपना देखा है।

.

पीटी उषा ने 1984 ओलंपिक खेलों में चौथा स्थान हासिल किया था। पीटी उषा को 1983 में अर्जुन अवॉर्ड और 1985 में देश के चौथे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्मश्री से सम्मानित किया गया था।

.

बता दें कि राज्यसभा के 245 में से 12 सदस्यों को राष्ट्रपति द्वारा निर्वाचित किया जाता है। कला, साहित्य, ज्ञान, खेल और सामाजिक सेवाओं में विशिष्ट योगदान देने वाले व्यक्ति को सांसद के रूप में चुना जाता है। पीटी उषा के आलावा, संगीत उस्ताद इलैयाराजा, फिल्म निर्देशक और पटकथा लेखक केवी विजयेंद्र प्रसाद और परोपकारी पीवी हेगड़े को भी उच्च सदन के लिए मनोनीत किया गया है।

.

Visit Us @ www.justlearning.in

India's first community portal for K-12

.

.

#LatestNews #oath #bjp #PhirEkBaarModiSarkar #NarendraModi #ptusha #RAJYASABHA #inspiration #bharat #onlinelearningplatform #onlinelearning #education #K12 #justlearning

 


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!